बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
ये चार राशि के लोग हो जाएं सावधान, कष्टकारी रहेगा शनिवार
Myjyotish

ये चार राशि के लोग हो जाएं सावधान, कष्टकारी रहेगा शनिवार

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग: 836 पद भरने के लिए चार जुलाई से लिखित परीक्षाएं, शेड्यूल जारी

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने 53 पोस्ट कोड में 836 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा का शेडयूल जारी कर दिया है। पोस्ट कोड 856 के एक पद के लिए चार जुलाई सुबह जबकि पोस्ट कोड 827 के तीन पदों के लिए चार जुलाई को शाम के सत्र में परीक्षा होगी। पोस्ट कोड 842 के तीन पदों के लिए पांच जुलाई सुबह व पोस्ट कोड 840 के एक पद को भरने के लिए शाम के सत्र में परीक्षा होगी। पोस्ट कोड 854 के तीन पदों के लिए छह जुलाई सुबह, पोस्ट कोड 850 के दो पदों के लिए 10 जुलाई सुबह, पोस्ट कोड 844 के एक पद के लिए दस जुलाई की शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 858 के पद के लिए 11 जुलाई सुबह, पोस्ट कोड 884 के तीन पदों के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 849 के पांच पदों के लिए 18 जुलाई सुबह, पोस्ट कोड 889 के चार पदों को भरने के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 870 के  11 पदों के लिए 25 जुलाई सुबह, पोस्ट कोड 838 के 90 पदों के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 892 के 28 पदों के लिए एक अगस्त को सुबह के सत्र, पोस्ट कोड 886 के 73 पदों के लिए शाम के सत्र में परीक्षा आयोजित होगी। 


 पोस्ट कोड 908 के छह पदों को भरने के लिए तीन अगस्त सुबह के सत्र, पोस्ट कोड 909 के दो पदों के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 910 के छह पदों के लिए चार अगस्त सुबह के सत्र, पोस्ट कोड 905 के 29 पदों के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 893 के 90 पदों के लिए पांच अगस्त सुबह के सत्र, पोस्ट कोड 898 के दो पदों के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 852 के एक पद को भरने के लिए छह अगस्त को सुबह, पोस्ट कोड 902 के एक पद के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 829 के 156 पदों के लिए आठ अगस्त सुबह के सत्र, पोस्ट कोड 786 के 32 पदों के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 923 के दस पदों के लिए 10 अगस्त सुबह के सत्र, पोस्ट कोड 914 के एक पद के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 901 के दो पदों के लिए 11 अगस्त के सुबह सत्र में, पोस्ट कोड 899 के छह पदों के लिए शाम के सत्र, पोस्ट कोड 913 के एक पद के लिए 12 अगस्त को सुबह के सत्र में, पोस्ट कोड 897 के एक पद के लिए शाम के सत्र,  पोस्ट कोड 922 के एक पद के लिए 13 अगस्त को सुबह के सत्र में परीक्षा आयोजित होगी। 

पोस्ट कोड 841 के दो पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 855 के एक पद के लिए 14 अगस्त को सुबह, पोस्ट कोड 853 के दो पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 819 के छह पदों के लिए 22 अगस्त को सुबह व पोस्ट कोड 894 के 100 पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 887 के 19 पदों के लिए 29 अगस्त को सुबह, पोस्ट कोड 900 के पांच पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट को 839 क्लर्क के 13 पदों के लिए पांच सितंबर को सुबह, पोस्ट कोड 833 के पांच पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 831 के तीन पदों के लिए 11 सितंबर को सुबह, पोस्ट कोड 834 के एक पद के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 785 के दस पदों के लिए 12 सितंबर को सुबह, पोस्ट कोड 772 के पांच पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 822 के 40 पदों के लिए 19 सितंबर को सबह, पोस्ट कोड 848 के  पांच पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 891 के आठ पदों के लिए 26 सितंबर को सुबह, पोस्ट कोड 906 के छह पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 823 के 13 पदों के लिए नौ अक्तूबर को सुबह, पोस्ट कोड 843 के आठ पदों के लिए शाम के सत्र में, पोस्ट कोड 818 के दो पदों के लिए 10 अक्तूबर को सुबह के सत्र में और पोस्ट कोड 837 के तहत छह पदों को भरने के लिए शाम के सत्र में परीक्षा आयोजित होगी। आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि अभ्यर्थी परीक्षा से 15 दिन पहले से आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड़ कर सकते हैं।
... और पढ़ें
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग

हिमाचल में बारिश-अंधड़ और ओलावृष्टि का अलर्ट, 21 जून से मौसम साफ

हिमाचल प्रदेश में मानसून कमजोर होने लग पड़ा है। 21 जून से प्रदेश में मौसम साफ होने के आसार हैं। हालांकि, रविवार को बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को भी प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। राजधानी शिमला में शाम के समय रिमझिम बारिश हुई। अधिकतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री की कमी दर्ज हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 21 जून से मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है। मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर और लाहौल स्पीति में 22 जून से मौसम साफ होने के आसार हैं।

24 जून तक पूरे प्रदेश में बारिश का दौर थमने की संभावना है। 25 जून से दोबारा बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल बरसने की चेतावनी जारी की गई है। शनिवार को राजधानी शिमला में शाम चार बजे तक मौसम साफ रहा। इसके बाद कुछ समय के लिए शहर में रिमझिम बारिश हुई। पांच बजे के बाद दोबारा शहर में धूप खिली। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी मौसम मिलाजुला बना रहा। शनिवार को ऊना में अधिकतम तापमान 37.4, बिलासपुर में 34.0, हमीरपुर में 33.7, सुंदरनगर में 33.1, कांगड़ा-भुंतर में 32.1, चंबा में 31.5, सोलन में 29.5, धर्मशाला में 27.6, नाहन में 27.0, शिमला में 22.3, डलहौजी में 19.9, केलांग में 19.2 और कल्पा में 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 
... और पढ़ें

हिमाचल: शिमला पहुंचे धोनी, ब्लैक फंगस से दो और मौतें, खुलेंगे पुस्तकालय समेत पढ़ें दिनभर की पांच बड़ी खबरें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने परिवार के साथ हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला आए हैं। वहीं, आईजीएमसी शिमला में ब्लैक फंगस से दो और मौतें हुई हैं। उधर, प्रदेश में सभी पुस्तकालय खोलने का निर्णय लिया गया है। पढ़ें दिनभर की प्रदेश की ऐसी ही पांच बड़ी खबरें...

शिमला में महेंद्र सिंह धोनी
 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने परिवार के साथ शिमला आए हैं। 
 
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

ब्लैक फंगस से दो और मौतें
हिमाचल प्रदेश में शनिवार को दो और ब्लैक फंगस के मरीजों ने दम तोड़ दिया। मिला जानकारी के मुताबिक शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में दो मरीजों की मौत हुई है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

छठे वेतन आयोग को लागू करने की तैयारी
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि पंजाब के वेतन आयोग को ही हिमाचल प्रदेश में लागू किया जाता रहा है। 
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

छह साल की मासूम बच्ची को मां के सामने ट्रक ने रौंदा
हमीरपुर जिले के रंगस गांव में नादौन-हमीरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक के नीचे आ जाने से एक छह वर्षीय मासूम बच्ची की मौके पर मौत हो गई।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सभी पुस्तकालय
हिमाचल प्रदेश में 21 जून से सभी पुस्तकालयों को 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ आम लोगों के लिए खोलने का निर्णय लिया गया है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मिल्खा सिंह का हिमाचल से भी रहा है गहरा नाता
देश के महान धावक मिल्खा सिंह के निधन से सोलन के कसौली स्थित उनका बंगला वीरान हो गया है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...
  ... और पढ़ें

सीएम जयराम बोले- प्रदेश में भी छठे वेतन आयोग को लागू करने पर चल रहा विचार-विमर्श

हिमाचल की पांच बड़ी खबरें।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि पंजाब के वेतन आयोग को ही हिमाचल प्रदेश में लागू किया जाता रहा है। पंजाब सरकार ने एक जुलाई से छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का निर्णय लिया है। सीएम ने कहा कि स्वाभाविक रूप से हिमाचल में भी उस दिशा में विचार-विमर्श किया जा रहा है कि कब-कब क्या-क्या लागू किया जाना है।

स्कूल खोलने पर अगली कैबिनेट बैठक में ही मंत्रणा होगी।  शनिवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कोविड के मामलों में पिछले दिनों से लगातार गिरावट हो रही है। प्रदेश में शादी समारोह करने पर रोक नहीं है, पर भीड़ ज्यादा इकट्ठा करना सही नहीं है।

सीएम ने कहा कि इस वक्त कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका व्यक्त की जा रही है। अगर तीसरी लहर आ भी जाती है तो मजबूती के साथ इस लहर का सामना करेंगे। अभी लोगों को लंबे समय तक घर में ही रोके रखना सही नहीं है। धीरे-धीरे चीजों को खोला जाएगा। एसओपी का पालन किया जाएगा। 

मिल्खा सिंह का देहांत से देश को बड़ी क्षति
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मिल्खा सिंह खेल जगत में बड़ा नाम था। उनकी दुखद मृत्यु स्वाभाविक रूप से पीड़ा देती है। उनका नाम खेल जगत में अमर रहेगा। उनके देहांत से स्वाभाविक रूप से देश को बहुत बड़ी क्षति हुई है। 
... और पढ़ें

हिमाचल में 21 जून से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सभी पुस्तकालय

हिमाचल प्रदेश में 21 जून से सभी पुस्तकालयों को 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ आम लोगों के लिए खोलने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में शनिवार को प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशालय ने निर्देश जारी कर दिए हैं। शिक्षा निदेशालय के अनुसार विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों, परीक्षार्थियों की लगातार आ रही मांग को देखते हुए पुस्तकालय खोलने का निर्णय लिया गया है। 

पुस्तकालय में कोविड नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। इसके लिए पुस्तकालयों का सैनिटाइजेशन, दो गज की दूरी के साथ सीटिंग व्यवस्था करना जरूरी होगा। साथ ही पुस्तकालय परिसर में प्रवेश करने से पहले सभी पाठकों व स्टाफ के लिए मास्क पहना व हाथों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। इस संबंध में उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने निर्देश जारी किए हैं।
... और पढ़ें

हिमाचल तकनीकी विश्वविद्यालय ने घोषित किया परिणाम

छुट्टी: शिमला से भारत-न्यूजीलैंड का खिताबी मुकाबला देखेंगे धोनी, दिलकश वादियों का भी लेंगे नजारा, तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने परिवार के साथ शिमला आए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी परिवार और रिश्तेदारों के साथ शिमला आए हैं, जो कुल 12 लोग हैं। सभी शिमला के व्हाइट हेवन होम स्टे मैहली में रूके हैं। बताया जा रहा है कि वे देर शाम करीब नौ बजे यहां पहुंचे हैं। जिला प्रशासन की ओर से उनकी सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए गए हैं। होम स्टे के बाहर पुलिस भी तैनात की गई है। धोनी के पहुंचने की खबर सुनते ही उनके प्रंशसकों और स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। धोनी की एक झलक पाने को स्थानीय लोग और उनके प्रशंसक बेताब दिखे। धोनी ने प्रशंसकों को ऑटोग्राफ दिए और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई।  गौरतलब है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। यह मैच इंग्लैंड के साऊथ हैम्पटन शहर में चल रहा है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन